जरा हटके

जरा हटके है मोहब्बत की ये कहानी, एक बार पढ़ेंगे तो सौ बार सोचेंगे जरूर

जरा हटके है मोहब्बत की ये कहानी, एक बार पढ़ेंगे तो सौ बार सोचेंगे जरूर

मोहब्बत आंसुओं की नहीं हौसलों की भी कहानी है। जिंदगी की तकलीफें जब शीर्षासन करवा दें तब भी मोहब्बत का सहारा जीने का हौसला देता है। मोहब्बत की ये कहानी भी कुछ ऐसी ही है। 

एक शख्स व्हील चेयर पर बैठकर अपनी डिग्री लेने आता है। एक लड़की उसे व्हील चेयर पर से उठाती है, सहारा देती है। लड़के के हाथ कांपते हैं, कदम लड़खड़ाते हैं, संभलना दूभर होता है, लेकिन वो लड़की उसे संभालती है और धीमे कदमों से आगे बढ़ाती है। उस लड़के के साथ अपने कदमों को मिलाती है, जैसे कहती हो कि तुम धीरे चलो कोई बात नहीं मैं अपने कदमों को तुम्हारे  कदमों से मिला लूंगी। जैसे कहती हो मैं हमेशा तुम्हारे साथ चलूंगी।

स्टूडेंट से खचाखच भरा वो हॉल कॉलेज स्टूडेंट की तालियों से गूंज लगता है। कोई इस मोहब्बत को कैमरे में कैद कर लेना चाहता है तो कोई नम आंखों से उसे दिल में उतार लेना चाहता है। उस शख्स के व्हील चेयर से उठने से पहले से तालियों का सिलसिला शुरू होता है जो उसके डिग्री लेने पहुंचने, डिग्री लेने आैर और उसके बाद तक भी गूंजता रहता है। लोग खड़े होकर मोहब्बत को सलाम करते हैं। रूमानी कहानी में लड़के का नाम क्रिस नॉर्टन है और लड़की का नाम है एमिली। 

क्रिस रग्बी प्लेयर थे। 6 साल पहले एक चोट लगने से उन्हें लकवा मार गया। वो लकवे से परेशान थे कि एक दिन जैसे जिंदगी ने करवट ली और बहार बनकर एमिली जिंदगी में आई। एमिली, क्रिस से उस वक्त मिली जब चोट को लगे करीब तीन साल का वक्त गुजर चुका था। दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे और एमिली साए की तरह क्रिस के साथ रहने लगी। 

ये वीडिया क्रिस के डिग्री लेने के दिन का है। इसे Mighty Duck नाम के फेसबुक पेज से अपलोड किया गया है। करीब 19 करोड़ लोग इस वीडियो को देख चुके हैं। क्रिस ने ऐसी परिस्थितियों के बावजूद अपना हौसला नहीं टूटने दिया। वे कहते हैं कि मैंने सोचा कि मैं इस घटना को एक अवसर में बदल सकता हूं, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रेरणा मिले। क्रिस ने अपनी एक संस्था भी शुरू की है, जहां पर वे अपनी ही तरह के दूसरे लोगों की मदद करते हैं। साथ ही वे एक मोटिवेशन स्पीकर हैं। 

आप घर से निकलेंगे तो हर गली, मोड़, सड़क, मोहल्ले पर आपको प्यार करने वाले मिल जाएंगे, प्यार का विरोध करने वाले भी मिलेंगे लेकिन क्रिस और एमिली जैसी कहानियां आपको गली-मौहल्लों में नहीं मिलेंगी। ये कहानियां दिलों में जन्म लेती है और दूसरों के दिलों में इस तरह उतरती है कि जिन्हें भूल पाना असंभव होता है। आज के जमाने में बाॅयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड मिलते हैं लेकिन प्यार करने वाले एेसे लोग नहीं मिलते। आप जब भी किसे से प्यार करेंगे तो आपको क्रिस-एमिली की ये कहानी जरूर याद आएगी। 

नीचे दिए लिंक को पर जाकर आप ये वीडियो देख सकते हैंः-

https://www.facebook.com/pg/MightyDuck/videos/


Tags:

  • love,
  • women,
  • paralysed,
  • chris norton,
  • heart warming love story,
  • Love story of chris and emily,
  • मोहब्बत,
  • लव स्टोरी,
  • क्रिस-एमिली लव स्टोरी,

कमेंट