जरा हटके

ट्विटर पर #DU सोच समझ कर सर्च करना, छात्रा ने #DU लिखा तो सामने आए पोर्न साइट के लिंक

ट्विटर पर #DU सोच समझ कर सर्च करना, छात्रा ने #DU लिखा तो सामने आए पोर्न साइट के लिंक

नई दिल्ली:-

ट्विटर पर #DU सर्च करने पर पोर्न साइट्स के लिंक और आपत्तिजनक तस्वीरें सामने आने का मामला सामने आया है। इस बात की जानकारी तब मिली जब एक 21 वर्षीय लड़की को दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने की जानकारी के लिए ट्विटर पर #DU टाइप किया। लड़की ने बताया कि जब उसने ट्विटर पर #DU लिखकर सर्च किया तो उसके सामने कई पोर्न साइट्स के लिंक और अश्लील तस्वीरें सामने आने लगी। हालांकि डीयू प्रशासन और ट्विटर इस मामले में अपने अपने तर्क पेश कर रहे हैं। 
 
ये है पूरा मामला:
 
डीयू में एडमिशन की इच्छुक आराधना सिंह ने जब डीयू में एडमिशन से जुड़े अपडेट्स लेने के लिए ट्विटर पर #DU सर्च किया, तो उनके सामने टॉप 10 सर्च रिजल्ट में कई पोर्न वेबसाइट्स के लिंक और अश्लील तस्वीरें सामने आईं।आराधना ने इसकी सूचना डीयू को दी, लेकिन हैरानी की बात यह है कि डीयू के पास कोई इंटरनेट मॉनिटरिंग सेल ही नहीं है।
 
इस मामले में डीयू की प्रॉक्टर नीता सहगल ने जानकारी दी कि फिलहाल उनके पास ऐसी कोई टीम नहीं है, जो सोशल मीडिया पर इस तरह की गतिविधियों पर नजर रख सके। अगर ऐसे मामले किसी के सामने आते हैं तो वो पुलिस को सूचित करें और केस दर्ज कराए।
 
जबकि ट्विटर ने कहा कि यदि किसी संस्थान के नाम पर ऐसा हो रहा है, तो उसे इसकी शिकायत करनी चाहिेए। इसके बाद ही ट्विटर ऐसे किसी कंटेट या लिंक वहां से हटा पाएगा। बिना शिकायत के कंटेंट हटा पाना संभव नहीं है।

इस मामले में ट्विटर पर लोगों के भारी संख्या में कमेंट भी आ रहे हैं. ज्यादातर लोगों का कहना है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी देश की इतनी बड़ी यूनिवर्सिटी है फिर भी यहां इंटरनेट मॉनिटरिंग सेल नहीं होना बेहद चिंताजनक बात है.
 
ट्विटर पर #DU सर्च करने ये लिंक सामने आ रहे हैं
 
#Delhi University Unseen Scandal
#Exposed Indian Cute Babe from Delhi University
#Sex with marge Delhi University nude girl
#Delhi University nude girl
#delhi university latest sex tubes online games to play for free for adults
 


Tags:

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी ,
  • एडमिशन,
  • सोशल मीडिया ,
  • ट्विटर,
  • पोर्न वेबसाइट,
  • DelhiUniversity,
  • girls,

कमेंट