जरा हटके

पल्स कैंडी जब से उतरी बाजार में कर्इ बड़े ब्रांडस धराशायी, 300 करोड़ के क्लब में हुर्इ शामिल

पल्स कैंडी जब से उतरी बाजार में कर्इ बड़े ब्रांडस धराशायी, 300 करोड़ के क्लब में हुर्इ शामिल

नर्इ दिल्ली।

बचपन से जवानी आैर जवानी से बुढ़ापे तक हर किसी की जुबान स्वादिष्ट चीजों को जरूर याद रखती है। आजकल लोगों की जुबान से एक स्वाद लोगों के दिलों तक पहुंच चुका है, ये स्वाद है पल्स कैंडी का स्वाद। 

 

काले हरे रैपर में पल्स का खट्टा मीठा स्वाद लोगों को इस कदर पसंद आया है कि लोग इसके दीवाने हो गए हैंं। 2015 में पल्स लाॅन्च हुर्इ थी। महज दो सालों में ही इसकी कामयाबी की उड़ान जबरदस्त है। इस दौरान पल्स कैंडी ने बिक्री का 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। आलम ये है कि सालों से मार्केट में जमे कर्इ ब्रांड पल्स कैंडी के आगे मुंह की खा चुके हैं। वहीं कर्इ अब चलन से ही बाहर हो गए हैं।  

 

डीएस ग्रुप नोएडा ने इसे सबसे पहले राजस्थान, गुजरात आैर दिल्ली में लाॅन्च किया था। जबरदस्त सफलता के बाद इसे देशभर में लाॅन्च किया गया, जहां भी इसने सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं। साल भर में ही इसका Guava फ्लेवर भी लाॅन्च कर दिया। ये ग्रुप रजनीगंधा पान मसाला, पास-पास माउथ फ्रेशनर अैार पानी की बोतल बनाता है। 

 

भारत में 6600 करोड़ के कैंडी मार्केट में पल्स ने अपनी जगह बनार्इ है उसके लिए विशेषज्ञ सारा श्रेय बेमिसाल स्वाद को देते हैं। खास बात ये है कि इस कैंडी को सबसे ज्यादा प्रचार माउथ टू माउथ पब्लिसिटी के जरिए मिला है। 


Tags:

  • Pulse candy,
  • Pulse candy earns RS 300 crore,
  • Pulse candy 300 Crore Sale,
  • Pulse candy sales figure,
  • Pulse candy sales beating Cadbury,
  • DS group,

कमेंट