जरा हटके

पुलिस की वॉन्टेड लिस्ट में गाय, एक महिला के सामने कराई जाएगी गायों की पहचान परेड

पुलिस की वॉन्टेड लिस्ट में गाय, एक महिला के सामने कराई जाएगी गायों की पहचान परेड

बेंगलुरु।
देश में गाय को लेकर राजनीति की खबरें आम हैं, लेकिन गाय को लेकर पुलिस को परेशान होते कभी नहीं देखा है। हालांकि बेंगलुरु से आई एक खबर ने चौंका दिया है। बेंगलुरु पुलिस की वॉन्टेड लिस्ट में एक गाय सबसे ऊपर है। पुलिस उस गाय की खोज में दिन रात एक कर रही है जिसने एक हेड कांस्टेबल की मां को चोट पहुंचाई। अडूगोडी पुलिस एक वॉन्टेड अपराधी की तरह उस गाय को खोजने में दिन रात एक कर रही है। गाय की चोट से घायल महिला के कंधे की सर्जरी कराई गई है। 

अडूगोडी और आसपास के इलाके में बहुत से लोग हैं जिनके पास गाय है। पुलिस हेड कांस्टेबल की मां भाग्यअम्मा पर हमला करने वाली गाय की सरगर्मी से तलाश कर रही है। इस मामले में एक पुलिस अधिकारी का कहना है गाय के हमले के बाद घायल भाग्यअम्मा की सर्जरी करानी पड़ी थी। ऐसे में हम गाय के मालिक के खिलाफ एक्शन लेना चाहते हैं, जिसने गाय को बाहर खुले में छोड़ा। 

वहीं भाग्यअम्मा के बेटे का कहना है कि मां को डिस्चार्ज कर दिया गया है, वह फिलहाल ठीक हैं। हमने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है और अब पुलिस उस गाय को तलाशने में जुटी है। इसके बाद गाय के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जा सकेगी। 

गाय को तलाशने के अभियान में पुलिस को काफी परेशान होना पड़ रहा है। इस कारण बताते हुए एक अधिकारी ने कहा कि महिला गाय को सही ढंग से नहीं देख पाई थी क्योंकि गिरने के बाद उन्होंने अपना मुंह ढक लिया था। उन्होंने कहा कि हम कुछ गायों को लेकर आएंगे और उनकी पहचान परेड महिला के सामने करवाई जाएगी। पता चलते ही गाय को सीज कर मामला कोर्ट में जाएगा। 

हम आपको बता दें कि इस इलाके में लोग अपनी गायों को खुले में छोड़ देते हैं। इससे गायें कूड़ा करकट खाकर अपना पेट भर लेती हैं। हालांकि इससे कई बार ट्रैफिक बाधित होता है और कई बार आम लोग और ये जानवर भी घायल हो जाते हैं। 


Tags:

  • Cow,
  • Bengluru Police,
  • Most wanted cow,
  • Stray Animal,
  • Zara Hatke,

कमेंट