जरा हटके

चेन स्नेचर की शादी में मेहमान बने पुलिसकर्मी, जमकर किया डांस, अब दे रहे ये दलील

चेन स्नेचर की शादी में मेहमान बने पुलिसकर्मी, जमकर किया डांस, अब दे रहे ये दलील


मुंबई। 
पुलिस को अपराधियों के पीछे भागते-दौड़ते आपने जरूर देखा होगा लेकिन किसी चेन स्नेचर की शादी में पुलिसकर्मियों के डांस करने के बारे में शायद ही आपको पता हो। मुंबई के ठाणे जिले में एक चेन स्नेचर की शादी में रंग जमाने के लिए पुलिसकर्मी पहुंचे। इसमें कुछ पुलिस अधिकारी भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि इस कुख्यात चेन स्नेचर की शादी में शिरकत करने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से चेन स्नेचर्स शामिल हुए थे। अब पुलिस की शादी में सम्मिलित होने के लिए खासी आलोचना हो रही है। 

शादी के दो दिन बाद अब पुलिस ने इस चेन स्नेचर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि शादी में वे एक योजना के तहत सम्मिलित हुए थे। उनका इरादा शादी में आए अपराधियों को पकड़ना था। इसी कारण से वे शादी में सम्मिलित हुए। साथ ही पुलिस ने कहा है कि किसी को शक न हो इसके लिए उन्हें शादी में अपराधियों के साथ डांस भी करना पड़ा। 

इस शादी में करीब एक हजार मेहमान शामिल हुए थे। दूल्हे तौफिक शाह उर्फ ईरानी पर चेन स्नेचिंग के 25 मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ मकोका जैसे कानून के तहत भी मामला दर्ज हो चुका है। तौफिक ने अपनी शादी में दो थानों के पुलिसकर्मियों और कुछ आला अधिकारियों को भी शादी में शामिल होने का न्योता दिया था। तौफिक ने जिस लड़की से शादी की है उसकी उम्र 15 साल बताई जा रही है। ऐसे में नाबालिग से शादी का भी मामला उस पर बनता है और ये आयोजन भी गैर कानूनी था। 

ठाणे पुलिस के एंटी चेन स्नेचिंग टीम के वरिष्ठ इंस्पेक्टर रविंद्र दोइफोडे ने अपनी टीम से शादी में शामिल होने वाले चेन स्नेचर्स का ब्योरा मांगा है। उन्होंने कहा कि हम व्यवस्था बनाए रखना चाहते थे। यही कारण था कि हमें शादी में डांस भी करना पड़ा। 

इनमें से कई लोग अपराधी थे। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद थे कि इस शादी को उन्होंने किसी से छिपाने की भी कोशिश नहीं की थी। 


Tags:

  • Chain Snatcher,
  • Chain Snatcher's Wedding,
  • Police Dance,

कमेंट