जरा हटके

छह लड़कियों के दस पैरों ने किया दिमाग का दही, फिर मिला ये जीनियस और सुलझा दी पहेली

छह लड़कियों के दस पैरों ने किया दिमाग का दही, फिर मिला ये जीनियस और सुलझा दी पहेली


नई दिल्ली। 
इंटरनेट ने जब से जिंदगी में दस्तक दी है तब से लगता है कि दुनिया छोटी हो गई है, लेकिन कई बार इंटरनेट की दुनिया से ऐसे छोटे-छोटे सवाल आते हैं कि उन्हें हल करने में हमारे पसीने छूट जाते हैं। ऐसा ही एक छोटा सा सवाल है, लेकिन हल ढूंढने में कई लोग अपना सर खपा चुके हैं। बावजूद इसके वो ये पहेली हल ही नहीं कर सके हैं। 


लड़कियों ने एक रात पार्टी की। बीयर का ग्लास हाथ में और बोतल पकड़े इन लड़कियों को देखकर एक बार तो किसी को कुछ भी गड़बड़ नहीं लगता लेकिन जब आप ये तस्वीर ध्यान से देखते हैं तो आपको समझ में आ जाता है कि गड़बड़ कहां है। इन छह लड़कियों ने पार्टी की रात को मौजमस्ती के दौर में सोफे पर बैठकर फोटो खिंचवाई। बाद में इस फोटो को इंटरनेट पर डाल दिया गया। 

 

लोगों ने ये फोटो देखी और फिर शुरू हुआ लोगों के कमेंट का दौर। दरअसल, इस फोटो में लड़कियों की कुल संख्या छह थी, लेकिन उनके महज दस ही पैर दिखाई दे रहे हैं। इनमें से बीच में बैठी एक लड़की को देखकर आप चौंक जाएंगे। जी हां, इस लड़की के पैर नजर ही नहीं आ रहे हैं। तस्वीर को देखकर कई लोग चौंके तो कई लोगों ने तस्वीर के साथ लिख दिया कि लड़की के पैर बताओ कहां है? 

 

इसके बाद इस पहेली को सुलझाने के लिए लोग सामने आते गए लेकिन इस पहेली के चक्कर में कई लोग खुद उलझकर इस चैलेंज को छोड़कर अपना रास्ता नापने लगे। कई लोगों ने इसे फोटो शॉप की मदद से बनी फोटो बताया तो कुछ ने कई और तर्कों से अपनी बात कहने की कोशिश की। हालंाकि इतने नमूनों के बाद एक शख्स ने अपना दिमाग दौड़ाया और इस तस्वीर के रहस्य को सुलझा ही लिया। 


इस पहेली को सुलझाने वाले जनाब ने उन सारी बातों को झुठला दिया है जो इसे भुतहा प्रभाव या किसी सॉफ्टवेयर के कारण ऐसी फोटो बनाने की बात कह रहे थे। उन्होंने इस तस्वीर को कलर्स से हाइलाइट किया और हर आदमी के सामने ये मामला खुल गया। 

 

इस शख्स ने बताया कि सबसे बांई और बैठी लड़की और उससे अगली लड़की ने मिलते-जुलते कलर की जींस पहन रखी थी। बांई ओर बैठी लड़की ने अपने पैरों को क्रास करके बैठ गई। बस फिर क्या था इस कारण से उसके अगले नंबर वाली लड़की के पैर छिप गए। 


Tags:

  • Missing legs,
  • Solve Puzzle,
  • 6 Girls 10 lags puzzle,

कमेंट