लाइफस्टाइल

पति-पत्नी को इन बातों पर रहती है एक दूसरे से शिकायत, जान लेंगे तो नहीं होगी तकरार

पति-पत्नी को इन बातों पर रहती है एक दूसरे से शिकायत, जान लेंगे तो नहीं होगी तकरार

नई दिल्ली।

पति-पत्नी के बीच का रिश्ता महीन धागों से बुना होता है, ऐसे में इन नाजुक धागों को संभालने की जरूरत होती है। इन धागों में प्यार भी है तो विश्वास भी, एक दूसरे के प्रति समर्पण भी है तो अपनत्व भी। हालांकि कई बार पति-पत्नी के रिश्तों में ऐसा होता है कि ये रिश्ता बोझ लगने लगता है। कभी पत्नी को पति की कोई बात पसंद नहीं आती तो कभी पति को लगने लगता है कि उनके रिश्ते में अब पहले जैसी बात नहीं रही। शादी के कुछ महीनों या एक-दो साल तक पति-पत्नी एक दूसरे की बातों को नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन कुछ समय बाद दोनों ही एक दूसरे की आदतों को लेकर शिकायत करने लगते हैं और मौका टकराव तक पहुंच जाता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि वो कौनसी बातें हैं जिन्हें लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा बढ़ जाता है। 

 

पति को ये रहती है पत्नी से शिकायत 

- एक पुरुष कभी भी ये नहीं चाहता है कि उसे कोई टोके। ऐसे में जब भी कोई पत्नी पति से गाड़ी सही से चलाने या फिर अन्य किसी बात पर टोकती है तो पति को ये पसंद नहीं आता। 

- आमतौर पर महिलाओं को सजने-संवरने का काफी शौक होता है। ऐसे में वे कई बार ऐसी चीजें भी खरीद लेती हैं जो कि उनके पास पहले से ही है। इससे पति उनकी बेवजह ही खरीददारी से नाराज हो जाते हैं। 

- कई पति ऐसे होते हैं जो कि पत्नी की अदाओं से भी नाराज हो जाते हैं। कई बार ऐसा होता है जब पत्नी सज-धजकर खड़ी है और पति उनकी तारीफ करना भूल जाते हैं। पत्नी जब झूठी नाराजगी दिखाती है तो पति सही में नाराज हो जाते हैं। 

- एक पति को अक्सर पत्नी से शिकायत रहती है कि वो रोजाना एक जैसा ही खाना बनाती है। रोजाना एक ही तरह की सब्जी बनाती है। ऐसे में पत्नी ने कुछ कहा तो समझिए झगड़ा पक्का है। 

- पति को हमेशा शिकायत रहती है कि पत्नी सास-बहू टाइप सीरियल देखती रहती है और उसका रिमोट पर हमेशा कब्जा रहता है। 


पत्नी को ये रहती है पति से शिकायत

- महिलाओं की अपेक्षा पुरुष लापरवाह होते हैं। एक पत्नी की पति से सबसे ज्यादा आम शिकायत होती है तौलिए या फिर दूसरी चीजों को कहीं पर भी फेंक देने की। 

- पत्नी को अपने मायके वाले बहुत प्रिय होते हैं। ऐसे में जब पति उनकी किसी बात की आलोचना करते हैं तो पत्नी को ये कभी भी पसंद नहीं आता। 

- पति की रोजाना कुछ अच्छा बनाने की फरमाइश भी पत्नी को पसंद नहीं आती। पत्नी को लगता है कि वो रोजाना पति की फरमाइश के लिए क्या स्पेशल बनाए। 

- पति के गलत कामों पर टोकना एक पत्नी का अधिकार है, लेकिन पुरुष भला इसे कहां समझते हैं। बस इसीलिए पत्नी को लगता है कि पति उनकी सही बातों को भी नजर अंदाज कर रहे हैं। 

- पति की न्यूज या स्पोर्ट्स चैनल देखने की आदत पत्नी को पसंद नहीं आती। उन्हें ये चैनल देखना बोरियत भरा लगता है। ऐसे में दोनों के बीच टीवी के लिए भी झगड़ा हो ही जाता है। 

    पति-पत्नी के बीच ये शिकायतें आम हैं। आप भी यदि अपनी पत्नी या पति से इन कारणों से झगड़ पड़ते हैं तो आज ही इन पर विचार कीजिए और झगड़े केा बाय-बाय कह दीजिए। वरना आज की छोटी लड़ाई क्या पता कब बढ़ जाए। इन बातों पर विचार करेंगे तो जिंदगी प्यार से भरी रहेगी। 


Tags:

  • husband wife fights,
  • reason for husband wife fight,
  • husband wife fights in India,
  • Top reason for husband wife fights,
  • Relation,

कमेंट